अपनी लाड़ली की शादी को लेकर हैं चिंतित तो अपनाये ये उपाय घर बैठे मिलेगा रिश्ता


If you are worried about your dearly married then adopt this solution while sitting at home

यदि आप भी अपनी लाड़ली की शादी को लेकर हैं चिंतित,तो अब इन आसान उपाय घर बैठे मिलेगा रिश्ता

इस समाज में हर लड़के और लड़की की शादी होना एक खास परंपरा है। ऐसे में हर माता-पिता की दिली ख्वाहिश होती है कि वह अपने बच्चों के लिए एक अच्छा रिश्ता ढूंढे। मगर बहुत बार ऐसा भी होता है रिश्ते आने के बावजूद या तो किसी कुंडली दोष की वजह से या अन्य कारणों के चलते रिश्ते बनने से पहले ही टूट जाते हैं या आगे बढऩे के बाद अचानक रिश्ते में मनाही हो जाती है। वहीं कई बार तो रिश्ते आते ही जिस वजह से माता-पिता की चिंता और ज्यादा बढ़ जाती है। कुल मिलाकर शादी नहीं हो पाती है या यूं कह ले कोई न कोई अड़चन बनी रहती है। 

बेटी के योग्य हो जानें के बावजूद उसके लिए रिश्तों में खलल पैदा होना हर एक माता-पिता को तकलीफ देता है। वैसे शादी के योग न बन पाने की पीछे का एक मुख्य कारण उसकी कुंडली में कोई ग्रह दोष होना भी हो सकता है। वहीं ज्योतिषाचार्य के मुताबिक जिस किसी भी फैमिली में इस तरह की परेशानी होती है उन्हें कुछ खास उपाय अपनाकर अपनी इन परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए जान लेते हैं इन तमाम परेशानियों से निजात पाने के लिए कुछ आसान घरेलू उपाय…

1.एक बात हमेशा के लिए जान ले अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति अच्छा नहीं तो ऐसे लोगों की शादी होने में हमेशा देरी होती है। इसलिए सबसे पहले अपने बृहस्पति को मजबूत करें। वहीं बृहस्पति को शांत करने के लिए केले जरूर दान करें। इसके अलावा बृहस्पति की वजह से विवाह में देरी हो रही है तो विद्या का दान भी करें। 

2.जिस भी लड़की की शादी होने में देरी हो रही है ऐसे लोगों को गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए और ध्यान रखें इस दिन आपको केले नहीं खाने। कहा जाता है ऐसा करने से शादी का मार्ग प्रशस्त हो जाता है। 

3.यदि किसी लड़की की शादी नहीं हो रही तो वह अपने नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी मिलाकर रोजाना उस पानी से नहाएं। कहा जाता है यह उपाय करने से विवाह के योग बनने लग जाते हैं।

4.किसी कन्या की शादी होने पर तीन गुरुवार तक लगातार शाम को पांच तरह की मीठे व्यंजन, हरी इलायची की जोड़ी के साथ केले के पेड़ को जल चढ़ाना चाहिए और शुद्ध घी का दीया भी जलाना चाहिए। माना जाता है ये उपाए कर लेने से जल्दी शादी के योग बन जाते है।

ऐसे ही धार्मिक और आध्यात्मिक कथा भक्ति देखने के लिए हमारा फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करने के लिए निचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे ! https://www.facebook.com/groups/624604661500577/?ref=share

https://www.facebook.com/groups/4326320604105617/?ref=share

https://www.facebook.com/groups/369329114441951/?ref=share

https://www.facebook.com/groups/804636720289939/?ref=share

https://www.facebook.com/groups/612628982743522/?ref=share

2 thoughts on “अपनी लाड़ली की शादी को लेकर हैं चिंतित तो अपनाये ये उपाय घर बैठे मिलेगा रिश्ता

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s