स्तनों को बढ़ने का चमत्कारी नुस्खा के रामबाण उपाय

A panacea for a miraculous recipe to grow breasts

A panacea for a miraculous recipe to grow breasts/World Creativities

स्तन औरतों के शरीर का सबसे महत्वपूर्ण अंग होता है जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। यह स्त्रीत्व का प्रतीक हैं, स्तन कई आकार के हो सकते हैं। छोटे या फिर बड़े लेकिन ज्यादातर स्तन छोटे आकार के होते हैं। बड़े आकार के स्तनों वाली महिलाएं अत्यधिक आकर्षित और सुंदर लगती हैं। और यही कारण है कि छोटे स्तन वाली महिलाएं खुद को उनसे कम आकर्षित समझती हैं। यदि आप भी अपने स्तनों के आकर और साइज़ को लेकर खुश नहीं है तो आपको परेशान होने की कोई ज़रूरत नहीं है। आप घर बैठे ही अपने स्तनों का आकार बढ़ाने के लिए कुछ सरल और आसान स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय और नुस्खों  की मदद ले सकती हैं।

और इनका उपयोग आप घर में कर अपने स्तन का आकर बढ़ा सकती है। लड़कियों को खूबसूरत और आकर्षित उनके कसे हुए और ऊंचे स्तन बनाते हैं। स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय की मदद से आप अपने शरीर में एस्ट्रोजन की मात्रा बढ़ा सकते हैं। आपके स्तनों का आकार भी बढ़ जाएगा और आप अपने शरीर को आकर्षित और खूबसूरत भी बना सकेगी। आज के इस लेख में ऐसे ही कुछ ब्रेस्ट का आकार बढ़ाने के नेचुरल तरीके और घरेलू नुस्खे के बारे में जानकारी दी जाएगी।

छोटे स्तनों के कारण – Small Breast Size Causes in Hindi

ब्रेस्ट का आकार आपके शरीर में मौजूद एस्ट्रोजन हार्मोन पर निर्भर करता है, यदि आपके शरीर में एस्ट्रोजन हार्मोन की कमी है तो ब्रेस्ट का साइज भी छोटा होगा। इसके आलावा निम्न कारणों से स्तन का आकार छोटा हो सकता है

  • होर्मोंस में किसी प्रकार का असंतुलन होना
  • शरीर में विटामिनो की कमी हो जाना
  • अधिक तनाव और चिंता में रहना
  • खाने में पोष्टिक आहार और पौषक तत्वों की कमी होना
  • टीनएज में सेक्स होर्मोंस की कमी
  • थाइरोइड या अन्य कोई बीमारी

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय –

छोटे स्तनों को बड़ा करने के लिए ढेरो पैसे खर्च करना और  Breast Enlargement Product को यूज़ करने से भी मनचाहे परिणाम नहीं मिलते। यहाँ कुछ ऐसे  स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय  और तरीके बताये जा रहे है जिन्हें आप अपने घर में ही तैयार कर इस्तेमाल कर सकती है।

अलसी के बीज के सेवन से बढ़ाएं स्तनों का आकार

अलसी के बीज आपके स्तनों का आकार बढ़ाने में मदद करेंगे इन अलसी के बीजों का पाउडर बना लें और इस पाउडर को एयर टाइट डिब्बे में रख लें और प्रतिदिन एक चम्मच पाउडर को सुबह या दोपहर में खाने से पहले लें और एक चम्मच अलसी के बीज का पाउडर रात में सोने से पहले लें और बाद में एक गिलास पानी पिए. आप चाहें तो दूध भी ले सकते हैं. या फिर आप इसे आटे में मिलाकर इसकी रोटियां बना कर खा सकती हैं इससे आपके स्तनों का ढीलापन भी दूर होगा।

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय है सोयाबीन या सोया मिल्क

जैसा कि आप जानते हैं कि आपके शरीर में स्तनों का आकार आपके शरीर में उपस्थित एस्ट्रोजन हार्मोन के कारण बढ़ता है या घटता है यदि आपके शरीर में एस्ट्रोजन लेवल कम या ज्यादा है तो एस्ट्रोजन हार्मोन को स्थिर करें तो आपके ब्रेस्ट का आकार बहुत ही खूबसूरत होगा। सोयाबीन या फिर सोया मिल्क आपके शरीर में एस्ट्रोजन हार्मोन को बढ़ाता है तो आप अपने स्तनों का आकर बढ़ाना चाहते हैं तो नियमित रूप से सोयाबीन या सोया मिल्क इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्तन बढ़ाने के घरेलू उपाय है मेथी

मेथी दाना बहुत ही उपयोगी जड़ी बूटी है जो महिलाओं के स्तनो के आकार को बड़ा करने के काम भी आती है रात को सोने से पहले दो चम्मच मेथी दाना का पाउडर लेकर इसे पानी में अच्छी तरह से मिलाएं और इसका पेस्ट बना लें और इस बनाए हुए पेस्ट को अपने स्तनों पर लगाएं और लगाने का तरीका है क्या ? आप इस मिश्रण को (पेस्ट) को ऊपर से नीचे और गोल-गोल लगाएं और हल्के हल्के हाथों से मसाज करें मालिश करेंने के 10 मिनिट बाद अपने स्तनों को पानी से धो लें आप इसे दिन में दो बार कर सकती है इसके साथ ही रात में सोने से पूर्व एक चम्मच मेथी दाना पाउडर को दूध में मिलाकर पिएं इससे आपके स्तनों के आकार में वृद्धि जरुर होगी।

ब्रेस्‍ट पर तेल लगाने का सही तरीका

तेल को स्तन के चारों ओर लगाया जाना चाहिए। ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाने के लिए इसे कम से कम 10-15 मिनट तक बाहर से अंदर की ओर एक गोलाकार गति में मालिश करते हुए लगाएं। एक बार जब तेल पूरी तरह से त्वचा में अवशोषित हो जाए, तब एक साफ तौलिए से इसे पोछ लें। 

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s