NFT (नॉन-फंजिबल टोकन) की घोषणा करने वाली पहली कार मेकर बनी एमजी मोटर इंडिया, यहां जानिए कैसे खरीदें

0
147
MG Motor India becomes first car maker to announce NFT (non-fungible token), here's how to buy
MG Motor India becomes first car maker to announce NFT (non-fungible token), here's how to buy

MG Motor India becomes first car maker to announce NFT (non-fungible token), here’s how to buy

NFT कलेक्शन में क्लासिक एमजी कारों का पेस्टल आर्ट

ब्रांड की पहचान के रूप में बनाई गई फोटोज

भारत में एमजी की जर्नी की मेमोरी को शामिल किया जाएगा.

एमजी मोटर इंडिया ने हाल ही में NFT (नॉन-फंजिबल टोकन) में कदम रखा है. ऐसा करने के बाद ये देश की सबसे चर्चित और पहली ऑटोमोबाइल कंपनी बन गई है. एमजी के NFT कलेक्शन के हिस्से के रूप में, कंपनी डिजिटल क्रिएटिव की 1111 यूनिट्स लॉन्च करेगी.

MG का लेटेस्ट NFT कलेक्शन 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से बिक्री के लिए लिस्ट किया जाएगा. कंपनी नोट करती है कि NFT को चार ‘C’ सेग्मेंट्स में कटेगराइज किया जाएगा,

इसमें कॉलोबरेटिव आर्ट, कम्यूनिटी और डायवर्सिटी, कलेक्टेबल, और कार-ए-ए- प्लेटफॉर्म (Caap) शामिल हैं.

एमजी NFT कलेक्शन में कस्टमर्स के लिए क्या है?

जैसा कि कार निर्माता द्वारा बताया गया है, यह खास तौर से ब्रांड से जुड़ी NFT कम्यूनिटीज के लिए खास तौर से केटरिंग एसेट्स जारी करेगा. NFT कलेक्शन में क्लासिक एमजी कारों का पेस्टल आर्ट, ब्रांड की पहचान के रूप में बनाई गई फोटोज और भारत में एमजी की जर्नी की मेमोरी को शामिल किया जाएगा.

एमजी मोटर इंडिया की तरफ से गौरव गुप्ता ने कहा, “एक ऑटो-टेक ब्रांड के रूप में, इनोवेशन हमेशा एमजी के लिए एक इंस्पिरेशन रहा है. इस नई पहल के साथ,

हम NFT को सोशलाइज करने के लिए एक कदम उठा रहे हैं. जैसे-जैसे यह डेवलप होता है, यह एमजी कार मालिकों, फैन्स, MGCC मेंबर्स और कम्यूनिटी को अपने कई तरीकों से इस डिजिटल क्रिएटिव को सेलीब्रेट

और उनकी ऑनरशिप के लिए एक साथ लाने को तैयार है. हम NFT में अपनी एंट्री के लिए KoineArth के साथ अपने मौजूदा संबंधों का विस्तार कर रहे हैं.

इस पहली बिक्री से होने वाली इनकम एमजी सर्विस के तहत कम्यूनिटी सर्विस का सपोर्ट करने के लिए इस्तेमाल की जाएगी.”

इन नए NFT की सेल के लिए, कंपनी ने कहा कि वह KoineArth के NgageN प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेगी, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि इसे खास तौर से MG ट्रांजेक्शन के लिए कस्टमाइज किया गया है.

KoineArth के फाउंडर प्रफुल चंद्र ने कहा, “ये हमारे लिए काफी खास पल है. हम NFT के जरिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्रांड्स के लिए बेहतर चीजें करने के लिए कमिटेड हैं. MG के साथ हमारा कलेक्शन GST स्ट्रक्चर के साथ INR-बेस्ड होगा.”